Header Ads

12th के बाद HCl में जॉब कैसे करे split status

12वीं के बाद HCL में नौकरी कैसे करें, देखिए वैसे तो HCL में नौकरी करने के लिए आपको ग्रेजुएशन करनी होती है, बी.टेक, बीएससी, बीसीए।





परंतु आज मैं आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहा हूँ, जिसके जरिए आप आसानी से 12वीं के बाद HCL में नौकरी पा सकते हैं, और आपको नौकरी के लिए कहीं भी चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। और इस नौकरी में आपको शुरुआत में ₹18,000 प्रति माह मिलेंगे। और आप चाहे तो Work from home भी कर सकते हैं। तो दोस्तों चलिए, आपको इस नौकरी के बारे में बताते हैं। इस नौकरी का नाम HCL Tech Bee है और इसके लिए आपको नीचे दिए गए लिंक से रजिस्ट्रेशन करना होगा, अपना नाम, फोन नंबर, पता, आधार कार्ड विवरण और अन्य विवरण भरना होगा, जैसे ही आप रजिस्ट्रेशन पूरा कर लेते हैं आपको उनकी तरफ से मेल और फोन कॉल आएगी, उसमें आपको HCL के HR नौकरी के संबंध में बताएंगे कि आपको कितनी सैलरी और कौन-कौन से काम करना होगा। रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद आपको ऑफलाइन सामान्य परीक्षा देनी होगी। परीक्षा में आपसे 12वीं के आधार पर प्रश्न पूछे जाएंगे। अंग्रेजी, गणित और कंप्यूटर। जैसे ही आपका परीक्षा स्पष्ट होता है आपको साक्षात्कार के लिए कॉल किया जाएगा, आपको सभी विवरण बताए जाएंगे, साक्षात्कार में कौन-कौन से प्रश्न पूछे जाएंगे, वो सभी विवरण बताए जाएंगे।
LEARN MORE BY VIDEO


12वीं में आपके पास गणित, कंप्यूटर और अंग्रेजी विषय होना चाहिए तब ही आप इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं, और 12वीं में 60% अंक होने चाहिए (गणित में 60%)। अगर आपके 60% से ज़्यादा अंक हैं तो मुबारक हो दोस्तों, आप इस नौकरी के लिए बिलकुल परफेक्ट हैं तो दोस्तों, चलिए अब हम आपको इस नौकरी के बारे में बताते हैं कि जैसे ही आपका चयन HCL टेक में होता है, आपको क्या-क्या लाभ होंगे। चयन होते ही आपको 6 महीने के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा, उस प्रशिक्षण में आपको संवाद और तकनीकी काम के बारे में बताया जाएगा। जैसे ही आप 6 महीने की ट्रेनिंग पूरी करते हैं, फिर आपको 6 महीने के लिए ऑन द जॉब ट्रेनिंग पर रखा जाएगा, और यह ऑन द जॉब ट्रेनिंग ऑफलाइन होती है, आपको पूरे भारत में कहीं भी भेजा जा सकता है जैसे HCL टेक के कार्यालयों की स्थान NOIDA, LUCKNOW, CHENNAI, HYDERABAD में हैं। OJT में आपको एक परियोजना में आलॉट किया जाता है, उस परियोजना में आपको एक टीम का सदस्य बनाया जाता है, उस टीम में आपको काम सिखाया जाता है जो भी काम आपको भविष्य में करना है उस परियोजना या उस टीम में।
अगर आप 6 महीने की ट्रेनिंग भी पूरी कर लेते हैं तो आपको HCL टेक कंपनी में फुल टाइम कर्मचारी बना दिया जाएगा। फुल टाइम कर्मचारी बनने के बाद आपको बहुत सारे लाभ होते हैं, ज्यादाव जानकारी के लिए आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट से कनेक्ट कर सकते हैं।
और हा दोस्तों, जैसे ही आप HCL टेक में फुल टाइम कर्मचारी बनते हैं, तो आपको AMITY, SASTRA, BITS PILANI या KL यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करवाई जाती है, उस ग्रेजुएशन में आपको कुछ प्रतिशत फीस देनी होती है, बाकी की फीस HCL कंपनी उनके पक्ष से देती है, आपको बॉन्ड करना होता है HCL और जो आप यूनिवर्सिटी चुनते हैं। रजिस्ट्रेशन करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।




All The Below QUIRES Has Been Covered In This Article: HCL Tech Bee HCL Tech after 12th HCL Tech job opportunities HCL Tech Bee registration HCL Tech Bee benefits HCL Tech Bee eligibility How to join HCL Tech after 12th Work from home opportunities at HCL HCL Tech Bee program details HCL Tech Bee online training HCL Tech Bee offline training locations HCL Tech Bee salary and job responsibilities Graduation through AMITY, SASTRA, BITS PILANI, KL University in HCL Tech Bond agreement with HCL Tech HCL Tech Bee offline exam HCL Tech Bee interview process Advantages of being a full-time employee at HCL Tech.
Want to learn more about this JOB check the below article:




No comments

Powered by Blogger.